Sunday, November 29, 2020

आजम खान के साथ इतना अन्याय हो रहा है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते:अखिलेश यादव

0

 

लखनऊ. योगी सरकार द्वारा लाए गए लव जिहाद अध्यादेश पर शनिवार को सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तरप्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लव जिहाद कानून की क्या आवश्यकता है. उन्होंने यह भी कहा कि आजम खान के साथ इतना अन्याय हो रहा है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. उनकी गलती सिर्फ इतनी है कि उन्होंने एक यूनिवर्सिटी बनाने का काम किया है.


साथ ही उन्होंने सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि सरकार लव जिहाद के नाम पर पहले संविधान के आर्टिकल 21 को देखें. उसके बाद ही कानून बनाए


आपको बता दें कि पिछले मंगलवार को योगी सरकार की कैबिनेट ने लव जिहाद अध्यादेश पर अपनी मंजूरी दे दी थी. इसके बाद इसे राज्यपाल के पास पारित करवाने के लिए भेजा गया था. राज्यपाल आनंदी पटेल ने इस अध्यादेश को शनिवार को अपनी मंजूरी दे दी है. इसके बाद से उत्तर प्रदेश में यह कानून लागू हो गया है. अब छह महीने के भीतर इस अध्यादेश को राज्य सरकार से विधानसभा में पास करवाना होगा.


यूपी सरकार के अध्यादेश के अनुसार जबरन धर्म परिवर्तन करवाने के लिए आरोपी को 15 हज़ार रुपये जुर्माने के साथ 1-5 साल की सजा का प्रावधान है. इसके अलावा यदि SC-ST समुदाय की नाबालिगों और महिलाओं के साथ ऐसा होता है तो 25 हज़ार रुपये जुर्माने के साथ 3- 10 साल की सजा का प्रावधान है.


इससे पहले भी अखिलेश ने बुधवार को कहा था कि लव जिहाद अध्यादेश के बहाने जिहादी उन्माद फैलाकर सीएम योगी जनता को भटकाने की कोशिश कर रहे. सरकार पर आरोप भी लगाया था कि रोज नए-नए कड़े कानून लाकर सरकार अपनी अकर्मण्यता छुपाने का प्रयास कर रही है.



Author Image
AboutTinku vishwakarma

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments: