Monday, June 15, 2020

Sushant singh rajput Suicide

0

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने किया सुसाइड, मुंबई में अपने घर में लगाई फांसी

बॉलीवुड से एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है. मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी है.




सुशांत सिंह राजपूत
बॉलीवुड से एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है. मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी है. वे 34 साल के थे. सुशांत बॉलीवुड के बेहद लोकप्रिय एक्टर थे. रिपोर्ट्स के अनुसार, सुशांत के कुछ दोस्त भी उनके घर पर थे. उनके कमरे के दरवाजे को जब तोड़ा गया तो रूम में सुशांत फांसी के फंदे से लटके पाए गए. पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, वे पिछले छह महीनों से डिप्रेशन से गुजर रहे थे.
उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी एक्टर के तौर पर की थी. उन्होंने सबसे पहले 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के धारावाहिक में काम किया था पर उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली. इसके बाद उनका फिल्मों का सफर शुरु हुआ था. वे फिल्म काय पो छे में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे, और उनके अभिनय की तारीफ भी हुई थी.

धोनी की बायोपिक साबित हुई थी सुशांत के लिए टर्निंग प्वॉइंट

इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे थे. हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का किरदार निभा कर बटोरी थी. नीरज पांडे द्वारा निर्देशित एम एस धोनी की बायोपिक सुशांत के करियर की पहली फिल्म थी जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था. सुशांत इसके अलावा फिल्म सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आ चुके थे. उनकी आखिरी फिल्म केदारनाथ थी जिसमें वे सारा अली खान के साथ दिखे थे. सुशांत की अपकमिंग फिल्म किजी और मैनी थी. इस फिल्म का कुछ समय पहले फर्स्ट लुक भी रिलीज हुआ था

12 फिल्मों में काम किया

सुशांत ने अपने बॉलीवुड करियर में 12 फिल्मों में काम किया था। उन्होंने काय पो छे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, एमएस धोनी: अनटोल्ड स्टोरी, राब्ता, वेल्कम टू न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोनचिड़िया, छिछोरे, ड्राइव और दिल बेचारा फिल्मों में काम किया था।

सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा ने 14वीं मंजिल से छलांग लगाई थी

8 जून को सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन ने मुंबई में एक बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। दिशा ने मलाड में एक इमारत की 14वीं मंजिल से छलांग लगा दी। उन्हें बोरीवली के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

डिप्रेशन का एक बड़ा कारण है लॉकडाउन

इंस्टिट्युट ऑफ ह्युमन बिहेवियर एंड एलॉयड साइंस (IHBAS) के डायरेक्टर डॉ. निमेश देसाई ने ज़ी न्यूज डिजिटल से बातचीत में कहा कि इस समय डिप्रेशन का एक बड़ा कारण लॉकडाउन भी है. लॉकडाउन के दौरान मानसिक रोगियों की संख्या में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है. बहुत संभव है कि लॉकडाउन में तमामा दबावों के कारण सुशांत सिंह राजपूत को भी मानसिक रोग हुआ हो. बिना डिप्रेशन खुदकुशी जैसा बड़ा कदम उठाना संभव नहीं है. बॉलिवुड में बतौर अभिनेता कोई व्यक्ति विभिन्न तरीकों के डिप्रेशन और दबाव के बीच रहता है. ऐसे में पिछले तीन महीने से चल रहा लॉकडाउन के बड़ी वजह हो सकता है.

Author Image
AboutSimran Gujral

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments: