Tuesday, May 5, 2020

Work from home/Part time work for everyone

0
आइये हम आपको आज बताते हैं की आप घर बैठ कर कैसे कमा सकते हैं पैसे ?
दोस्तों ये बहुत ही आसान है और थोड़ा मुश्किल है, अगर आप अच्छे  समझ पाए तो बहुत ही आसान है !
किस किस तरीके से आप पैसे कमा सकते है :-


  1. नेटवर्क मार्केटिंग  
  2. एफिलिएट मार्केटिगं
 अभी दो ही विषय पर बात करेंगे ताकि आपको आसानी से सब कुछ समझ आ जाये !

नेटवर्क मार्केटिंग  
आज पूरा  भारत और पूरी दुनिया एक ऐसी महामारी  से गुजर रही है जिसका अभि तक कोई इलाज नहीं है,  में लोगो को और सरकार को सबसे बड़ी परेशानी  यह है की वापस सब लोगो काम पर कैसे वापस  जाये, ताकि देश की और दुनिया की अर्थव्यवस्था बनी रहे ! अभी तक सब कुछ नाकाम ही रहा है ! ऐसे में आम आदमी क्या करे ?
 मेने नेटवर्क मार्केटिंग को ही सबसे पहले इसीलिए लिखा और बता रहा हूँ क्योंकि यह एक सबसे अच्छा और आसान तरीका है घर बैठे काम करने  का ! बस आपको ये देखना है की कंपनी का बैकग्राउंड क्या है, कंपनी का प्लान क्या है, कंपनी में प्रोडक्ट्स क्या क्या है, कंपनी सरकार के आदेश अनुशार काम कर रही है या नहीं  और सबसे बड़ी बात की पेआउट कैसा है ! अगर आप इस सब बातों का ध्यान रखकर कंपनी का चुनाव करेंगे तो ज्यादा अच्छा होगा !
आज की तारिक में भारत में बहुत सी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियां चल रही है और कई कंपनियों को भारत सरकार से मान्यता प्राप्त है ! में यहाँ किसी कंपनी का नाम नहीं लूंगा मगर मेरे  से जो इस समय सबसे अच्छी और आसान तरीके से काम करने वाली कंपनी है वेस्टीज नेटवर्किंग प्राइवेट लिमिटेड !
इस कंपनी के बारे में जानने के लिए आपको हमारी पुरानी पोस्ट पड़नी पड़ेगी और इस कंपनी में प्रत्येक महीने अलग ऑफर या स्कीम चलती है जिसका आप  भी उठा सकते हैं !
आप इस कंपनी में पुरे भारत में कहीं से भी ज्वाइन हो सकते हो, और इसमें जोइनिंग बिलकुल मुफ्त होती है सिर्फ आपको कुछ कागजात  होते है जैसे की , आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाता पासबुक या कैंसिल चेक, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ! इससे आपकी जोइनिंग हो जाती है ! इसके बाद आपको काम शुरू करना होता है !


इस कंपनी में काम क्या होता है ?
 देखिये ! हमारे घर में सुबह से शाम तक तो सामान इस्तेमाल होता है वह सामान हम किसी न किसी  दुकान से या ऑनलाइन स्टोर से मंगवाते है ! एक अनुमान के अनुशार साधारण परिवार में ४-५  हजार का सामान आ जाता है ! वहीँ अगर हमे सामान अच्छा  सस्ता मिलता  तो हम अपने पडोसी को, रिश्तेदार को, दोस्तों को भी बताते हैं उसी दुकान और ऑनलाइन स्टोर से सामान लेने के लिए ! मगर ऐसा करने से हमे कोई डिस्काउंट, ऑफर या छूट नहीं मिलती !
वेस्टीज नेटवर्किंग प्राइवेट लिमिटेड में अगर आप जुड़ते हैं तो, आपको वही सामान जो आप दुकान से या ऑनलाइन स्टोर  से मंगवाते थे, वही सामान आपको इस कंपनी से लेना है और अपने पडोसी को, रिश्तेदार को, दोस्तों को बताकर इस कंपनी में ज्वाइन करवाना है ! आपके सामान खरीदने पर आपको छूट या ऑफर मिलेगा  तथा कुछ पैसा खाते में आएगा ! और अपने  ज्वाइन करवाया है वो भी अपनी जरुरत का सामान लेते है तो उनकी खरीददारी पर उनको तो फायदा होगा ही, साथ ही  साथ आपको भी होगा और वो लोग भी तो आगे किसी न किसी को तो जोड़ेंगे ही ! ऐसा करते - करते  आपकी टीम बन जाएगी और कमाई  भी बढ़ जाएगी !

अगली पोस्ट में हम आपको एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में बताएंगे !


हमसे जडने के लिए कमेंट करे या इ-मेल भी कर सकते हो  deepak68.vestige@gmail.com पर ! व्हाट्सप्प पर बात करने लिए आप  हमे इस  नंबर पर चेट भी कर सकते हो +91-9717496372
Author Image
AboutDeepak Kumar

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments: