Friday, May 1, 2020

लॉकडाउन में घर बैठे कैसे रोजगार प्राप्त करें ?

0

वेस्टीज नेटवर्क  मार्केटिंग  के बारे में आपको पहले बता  चुका हूँ, अगर अपने मेरा पुराना पोस्ट नहीं पड़ा है तो पढ़ लीजिये, मेने उस पोस्ट में वेस्टीज के बारे में बताया हुआ है !
दोस्तों इस समय पूरा देश यहाँ तक की पूरी दुनिया एक ऐसी महामारी से गुजर रही है जिसका कोई इलाज नहीं है, सिर्फ और सिर्फ सामाजिक दूरी बनाकर, अपने घरों में रहकर ही इस लाइलाज बीमारी को रोका  जा सकता है, ये सब  जानते हैं मगर इसका पालन भी सबको करना है !
वहीँ सरकार ने निर्देश  दिये हैं कंपनियों को की किसी भी मजदूर का वेतन ना काटे  और उसे नौकरी  से ना निकाले  ! मगर इसका पालन कौन कौन करेगा क्योंकि कई उद्योग  या उयद्योग के मालिक  तो ऐसे हैं जो पैसा नहीं दे सकते, क्योंकि उस उयद्योग  में लाभ नहीं हुआ या सक्षम नहीं है,  तो क्या ऐसे में सरकार की तरफ से मदद की  उम्मीद की जा सकती है ?
खैर आते   हैं अपनी बात पर ! 
वेस्टीज एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो लॉक डाउन में काम कर रहा है ! इसमें कोई भी  व्यक्ति जुड़ के काम करके पैसे कमा सकता है ! कैसे  ?
लॉक डाउन में जो लोग अपना या अपने घर  के लिए राशन किसी भी दुकान  से लेते हैं (जो की इस समय दुकानदार प्रोडक्ट्स के एमआरपी से ज्यादा के दामों पर बेच रहा है ) उसका फायदा उसको होता है ! और अगर कोई व्यक्ति आपके साथ उस  दूकान पर चला  जाये तो सामान वो भी खरीदेगा तो उसमे आपका कोई फायदा नहीं होगा ! अगर आप वेस्टीज से सामान लेते हैं तो एमआरपी पर छूट मिलेगी !
अब आते हैं वेस्टीज पर,  वेस्टीज से जुड़ना आसान और मुफ्त है ! करना क्या है इसमें आपको की जैसे आप उस दूकान वाले से अपने परिवार के लिए राशन लेते हो  तरह आपको वेस्टीज सामान लेना है, कहने का मतलब है की आपको सिर्फ अपनी दुकान बदलनी है ! लॉक डाउन में खाना हर व्यक्ति खा रहा है, मगर किसी  पास रोजगार है तो वो घर से काम कर रहा है और किसी के पास रोजगार नहीं है ! तो जिसके पास रोजगार नहीं है उसकी मदद कौन करेगा, खाना कौन खिलायेगा ! वेस्टीज एक ऐसा मौका है जिसमे आप घर बैठे काम करके पैसे कमा सकते हैं और आपको पैसे की दिक्कत से छुटकारा मिलेगा धीरे धीरे ! 
करना क्या है ?
सबसे पहले आपको वेस्टीज से जुड़ना है और जुड़ने के बाद आपको वेस्टीज से अपने घर का राशन लेना है ! इससे होगा क्या ? पहली बात, यहाँ से  आपको एमआरपी पर छूट मिलेगी, दूसरी बात, आपकी खरीददारी पर आपको  पॉइन्ट मिलते हैं जिसके आधार पर आपको इनकम मिलेगी ! और ऐसे ही आपको आगे लोगों को जोड़ना है अपनी टीम बनानी है ! आप अपने घर बैठे बैठे किसी को भी, कहीं भी,  किसी भी समय जोड़ सकते हो ! वेस्टीज में 35/- रुपये की खरीददारी पर एक पॉइंट मिलता है और एक पॉइंट एक BV के बराबर होता है और इसमें ५%-२०% तक कमीशन मिलता है !
AMOUNT - 35/ = 1 Point Value (PV)
1 PV = 18 Business Value (BV)
आपको Business Value (BV) के आधार पर इनकम मिलेगी !


वेस्टीज से जुड़ने के फायदे :-
  1. खपत पर बचत - 10-20% (Discount on MRP )
  2. अक्सुमुलाटीव परफॉरमेंस बोनस - 5-20% 
  3. डायरेक्टर बोनस - 14%
  4. लीडरशिप ओवरराइडिंग बोनस - 15%
  5. ट्रेवल फण्ड - 3%
  6. कार फण्ड - 5%
  7. हाउस फण्ड - 3%
अक्सुमुलाटीव परफॉरमेंस बोनस - 5-20% आपको कैसे मिलेगा ?
अक्सुमुलाटीव परफॉरमेंस बोनस की सूची :-
मान लीजिये आप डिस्ट्रीब्यूटर लेवल पर  हैं और आपको 5% कमीशन मिलेगा !
आपने घर का राशन लिया जितनी आपको जरुरत थी ! मान लो 3500 का सामान लिया, तो  
Amount 35/ = 1PV
Amount 3500/ = 100 PV
PV 100 = 1800 BV
(  जितने का अपने सामान लिया उस टोटल पैसे को ३५ से भाग करदो तो पॉइंट वैल्यू आ जाएगी और पॉइंट वैल्यू को १८ से गुणा करदो तो बिसिनेस वैल्यू आ जाएगी !)

Distributor level 5%  -  5/100*1800 = 90/- (यह आपका कमीशन बनेगा )
हमसे जुड़ने के लिए कमेंट करें या व्हाट्सप्प पर संपर्क करें !

Author Image
AboutAdmin

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments: