Wednesday, May 6, 2020

कोरोना से बचाने के लिए शराब से मारो

0
आज पूरा देश जिस महामारी से  लड़ रहा है वहीँ कुछ  सियासी लोग आम जनता का इस्तेमाल कर रहे हैं ! कोई भी सरकार  हो इस देश के लोगो को खाने का इंतजाम करवा नहीं पा रहे हैं, किसान की फसल को  कैसे लोगो तक पहुंचाया जाये ताकि उसकी कीमत भी किसान को मिल पाए ! यह सब तो हुआ नहीं,  जैसे तैसे लोग लॉकडाउन में अपने आप को एडजस्ट कर चुके है कोरोना से बचने के लिए, वही दूसरी तरफ सरकारों का खजाना खली हुआ तो आम जनता के लिए शराब के ठेके खोल दिए गए !   आप करना क्या चाहते हैं ?
जबसे  लॉक डाउन हुआ है या जबसे यह महामारी आयी है तब से कई  बड़े बड़े लोगो ने उद्योगपतियों ने दान दिया लगभग ४००० करोड़ से  ज्यादा !
क्या सरकारों के पास इससे पहले पैसा नहीं था ?
क्या सरकार इससे पहले टैक्स नहीं लेती थी ?
क्या सरकार के पास इससे पहले शराब से कमाया  हुआ पैसा नहीं था ?क्या  सरकारों के पास इससे पहले पेट्रोल से कमाई नहीं हुई क्या ?
क्या इस  महामारी के आने  से पहले ही सरकारों के खजाने खली हो गए ?
जिस दिन से भारत में शराब  के ठेके खोलने की अनुमति मिली है आप सोचो की तब तक कोरोना से संक्रमित कितने लोग थे और आज कितने है ! आप आज़ादपुर सब्जी मंडी में लोगो को कोरोना संक्रमित होने  बचा नहीं पाए तो फिर ठेके की  लाइन में लगे लोगों को कैसे बचाओगे कोरोना संक्रमित होने से ?
शराब की बिक्री से सरकारों के पास एक दिन में कई हजार करोड़ आ गया, इससे सिर्फ आपको ये पता चला की जनता के पास पैसा है ? जिसकी  जिनको वाकई में खाना मिलना चाहिए  उनको नहीं मिल पाता है !
आप कुर्सी पर बैठ कर खाना उपलब्ध करवा रहे हो !
आप कुर्सी पर बैठ कर कालोनियों को सड़कों को सनीटाइज़ करवा रहे हो !
इस महामारी से लड़ने  के लिए आपके राहत कोष में दान करे जनता, सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करे जनता, अपने पडोसी का ध्यान रखे जनता, किरायेदार  किराया माफ़  करे जनता, कर्मचारी को  समय  वेतन दे व्यापारी, गरीबों को खाना खिलाये जनता, गरीबो को खाना खिलाये NGO, गुरूद्वारे !
अरे जनाब कोई ये तो बताये की जब सब कुछ जनता  को ही करना है तो आप किसलिए हो ? अगर आपको जनता से पैसे लेके जनता की सेवा  करनी है तो वो तो कर ही रहे हैं ! इसमें आपका क्या  योगदान रहा ?  सरकारी खजाना खली होने के बाद आपने ठेके खोल दिए, पेट्रोल डीसल पर  रेट बड़ा दिए, ऐसे मे आप जनता का भला कैसे कर  रहे हो ?
शराब पिने से आदमी बीमार होगा या मर  भी सकता है, गुटका, तम्बाकू, सिगरेट पीने से कैंसर होता है ये  जानते हैं तो इनके बनाने पर रोक क्यु नहीं लगती सरकार ?
सिर्फ इसीलिए की इस धंदे  से सरकार को सबसे ज्यादा राजस्व इक्कठा होता है ?
अरे अगर जनता को मारकर आप किसको बचाओगे ?
अभी  तक कोई भी सरकार जनता के घर तक राशन, सब्जी और जरुरत का सामान डिलीवरी नहीं करवा पायी, मगर देखो शराब के ऑनलाइन आर्डर भी लिए जा रहे है, डिलीवरी भी  हो  रही  है !
 आप सबको ये सब पता है आप भी  न्यूज़  देखते है, में हर किसी  को यह सिर्फ याद दिला रहा हूँ बस ! 

अगर आप  इसको आगे भेज सकते हो भेजो ताकि कुछ लोगों को समझ आये की हो क्या रहा है ?


Author Image
AboutDeepak Kumar

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments: