Friday, May 15, 2020

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 81,000 के पार, 24 घंटे में 100 मौत

0
भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 81970 पहुंच गई है वहीं इससे अब तक 2649 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि लगभग 28000 लोग इससे ठीक भी हो चुके है. पिछले 24 घंटे में 3000 से अधिक मामले सामने आये और 100 लोगों की मौत हुई !



दिल्ली सरकार का केंद्र को सुझाव, ऑड ईवन के हिसाब से खुलें मॉल, कॉम्पलेक्स में दुकानें

दिल्ली सरकार ने 17 मई के बाद लॉकडाउन में छूट देने के लिए गुरुवार को केंद्र को एक प्रस्ताव दिया. जिसमें सामाजिक दूरी के नियम के सख्ती से पालन के साथ बाजार, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने और बसों और मेट्रो सेवाओं को शुरू करने का सुझाव दिया गया है !

सरकारी सूत्रों ने बताया कि सरकार ने दिल्ली में निर्माण गतिविधियां शुरु करने का भी सुझाव दिया है. जिसके लिए दिल्ली के अंदर मजदूरों की आवाजाही को मंजूरी देने का आग्रह किया गया !

उन्होंने बताया कि दो सवारियों के साथ टैक्सियों को भी चलाने की इजाजत दी जानी चाहिए और सामाजिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करते हुए बसों को भी चलाने की अनुमति दी जा सकती है जिनमें 20-20 सवारियां ही बैठें !

सूत्रों ने कहा, ‘‘सरकार ने सुझाव दिया है कि दिल्ली में बाजारों, कॉम्प्लेक्स और मॉल को खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए. बहरहाल, मॉल और कॉम्प्लेक्स में गैर जरूरी सामान की दुकानों को सम-विषम के आधार पर खोला जा सकता है !"

बता दें कि कोरोना महामारी दुनियाभर में 45 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुकी है. 212 देशों में पिछले 24 घंटे में 95,519 नए कोरोना के मामले सामने आए और मरने वाले लोगों की संख्या में 5,305 का इजाफा हो गया है !


Author Image
AboutAdmin

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments: